जेल से भागने की कोशिश करे कैदी तो गोली मार दो: एडीजी - Aapki Awaaz

Breaking

आपकी आवाज़ वेब न्यूज़ पोर्टल व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 94251590730 पर व्हाट्सएप्प करें.....प्रदेश, संभाग, जिला, तहसील और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

जेल से भागने की कोशिश करे कैदी तो गोली मार दो: एडीजी

मध्य प्रदेश में बढ़ती जेल ब्रेक की घटनाओं पर अंकुश लगाने के मकसद से जेल विभाग ने भागने की कोशिश करने वाले कैदियों को गोली मारने के आदेश जारी किए हैं.
मुरैना जेल ब्रेक के बाद दौरा करने पहुंचे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जेल (एडीजी) गाजीराम मीणा ने संवाददाताओं से चर्चा में कहा, "जो भी कैदी जेल से फरार होने के लिए दरवाजा तोड़ते हुए, दीवार में छेद करते और दीवार फांदने की कोशिश करते पाया जाएगा, उसे जेल सुरक्षाकर्मी गोली मार देंगे, इस आशय के आदेश जारी किए गए हैं."
उन्होंने आगे बताया कि इस आदेश के बाद जेल के अधीक्षक स्तर के अधिकारी को जेल ब्रेक करते कैदियों को गोली मारने का निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है. इस आदेश पर प्रभावी तौर पर अमल किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें 

मध्य प्रदेश में भाजपा का दामन हो रहा दागदार


मुरैना जेल से सोमवार की दोपहर को दो कैदी अनिल राठौर और ओम प्रकाश जाटव के दीवार में सुराख कर भागने में सफल हुए थे. इस मामले में जेलर व चार जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था. मंगलवार को जेल का मुआयना करने पहुंचे मीणा ने दो कैदियों के फरार होने के मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन का एलान किया.
उन्होंने बताया कि एसआईटी में तीन सदस्य होंगे, जिसमें ग्वालियर केंद्रीय जेल के अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह, उज्जैन जेल के अधीक्षक सुनील शर्मा और क्षेत्रीय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) प्रदीप सिंह तोमर शामिल होंगे.