मेट्रो और स्कूल-कॉलेज अब भी बंद, दोबारा खुलने पर कोई फैसला नहीं - Aapki Awaaz

Breaking

आपकी आवाज़ वेब न्यूज़ पोर्टल व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 94251590730 पर व्हाट्सएप्प करें.....प्रदेश, संभाग, जिला, तहसील और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

मेट्रो और स्कूल-कॉलेज अब भी बंद, दोबारा खुलने पर कोई फैसला नहीं

नई दिल्ली| कोरोना वायरस के कारण देश लंबे समय तक पूरी तरह लॉकडाउन रहा जिसके चलते अर्थव्यवस्था का बड़ा झटका लगा। ऐसे में अब धीरे-धीरे मॉल, धार्मिक स्थल इत्यादि खुलने लगे हैं। हालांकि, कई क्षेत्र और सेवाएं हैं जो अभी भी लॉकडाउन के अधीन हैं उन्हें जुलाई से खोलने की योजना है।

अभी तक बंद हैं निम्न सेवाएं-
मेट्रो ट्रेनें: 22 मार्च को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस दिन जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी तब से मेट्रो ट्रेन बंद हैं। 25 मई से पूर्ण पैमाने पर लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। जबकि अन्य परिवहन सेवाओं सरकार द्वारा अब अनुमति दी गई थी। दिल्ली मेट्रो के ट्विटर हैंडल पर 30 मई को पोस्ट किए गए आखिरी संदेश में कहा गया है कि अगली सूचना तक यात्रियों के लिए सेवाएं बंद रहेंगी। स्कूल और कॉलेज: सख्त लॉकडाउन ने स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद रखा है। उनमें से कई ऑनलाइन ही काम करने लगे। जुलाई में स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला हो सकता है। हालांकि, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ने हाल ही में कहा था कि वह इन संस्थानों को अगस्त से पहले नहीं खोलेंगे। ट्रेन सेवाएं: हालांकि ट्रेन सेवाएं पिछले महीने शुरू हुई थीं, फिर भी एक पूर्ण पैमाने पर बहाली का इंतजार किया जा रहा है। भारतीय रेलवे ने 22 मार्च से 51 दिनों के निलंबन के बाद 12 मई से ट्रेन सेवाओं को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया। यह शुरुआत में 15 ट्रेनों के साथ शुरू हुई थी।