मदन महल पहाड़ी एवं नर्मदा किनारे वृहद स्‍तर पर होगा पौधारोपण - Aapki Awaaz

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, June 23, 2020

मदन महल पहाड़ी एवं नर्मदा किनारे वृहद स्‍तर पर होगा पौधारोपण

मदन महल पहाड़ी एवं नर्मदा किनारे वृहद स्‍तर पर होगा पौधारोपण

कलेक्‍टर की अध्‍यक्षता में संपन्‍न हुई बैठक में वि‍भागों को हफ्ते भर के भीतर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश


     मदन महल पहाड़ी को हरा भरा और खूबसूरत बनाने इस बारिश के सीजन में भी यहां अतिक्रमण से मुक्‍त हुई भूमि पर वृहद स्‍तर पर पौधारोपण किया जायेगा। यह जानकारी आज कलेक्‍टर श्री भरत यादव की अध्‍यक्षता में संपन्‍न हुई पौधारोपण की तैयारियों के लिये आयोजित बैठक में दी गई।
     कलेक्‍टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्‍न हुई इस बैठक में नगर निगम आयुक्‍त अनूप कुमार, जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, सीईओ स्‍मार्ट सिटी आशीष कुमार तथा वन विभाग एवं जन अभियान परिषद और विभिन्‍न स्‍वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।
     कलेक्‍टर श्री यादव ने बैठक में मदन महल पहाड़ी की अतिक्रमण से मुक्‍त हुई भूमि सहित नर्मदा किनारे एवं जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित शासकीय भूमि पर पौधारोपण के निर्देश दिये है। उन्‍होंने इस बारे में सभी संबंधित विभागों को भूमि चिंहित कर एक हफ्ते में कार्ययोजना तैयार कर लेने के निर्देश भी दिये। श्री यादव ने शासकीय स्‍कूल एवं कॉलेज, कार्यालय परिसर, आश्रम, छात्रावास एवं मैदानों में भी पौधारोपण करने के निर्देश दिये है। लेकिन साथ ही लगाये जाने वाले पौधों की सुरक्षा को देखते हुये ही पौधारोपण की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये है।
     कलेक्‍टर ने कहा कि पौधारोपण के इस कार्य में सभी गैर सरकारी एवं स्‍वयंसेवी संगठनों तथा सामाजिक संस्‍थाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाये। उन्‍होंने बैठक में मौजूद सभी संगठनों के प्रतिनिधियों से पौधारोपण के कार्य में सक्रियता से भागीदारी निभाने का आग्रह भी किया।

     बैठक में बताया गया कि पौधारोपण के लिये नर्मदा नदी किनारे शासकीय भूमि का चिन्‍हांकन कर लिया गया है। स्‍मार्ट सिटी द्वारा भी भटौली में 15 एकड़ भूमि पर पौधारोपण की कार्ययोजना तैयार की गई है। बैठक में बताया गया कि वन विभाग द्वारा भी बारिश के सीजन में तीन लाख इक्‍कीस हजार पौधे रोपने का लक्ष्‍य रखा गया है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here