दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर - Aapki Awaaz

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, June 18, 2020

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर



नई दिल्ली: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गुरुवार को तीसरी मंजिल पर आग लगने की जानकारी आई है. पता चला है कि यह आग तीसरे फ्लोर पर स्थित रिकॉर्ड रूम में लगी है. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां पहुंची हैं. यहां आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. फिलहाल आगे की जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.
बता दें कि पिछले दो-तीन हफ्तों के भीतर दिल्ली में यह आग की चौथी बड़ी घटना है. इसके पहले अभी आठ जून को दिल्ली यूनिवर्सिटी से रामलाल आनंद कॉलेज की इमारत में आग लग गई थी. यहां सुबह साढ़े 11 के आसपास कॉलेज की कंप्यूटर लैब में आग लगने की जानकारी मिली थी. दमकल की चार गाड़‍ियों की मदद से दोपहर तीन बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था.

इसके अलावा पिछले महीने 31 मई को आर्मी कैंटीन में भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी. दिल्ली कैंट स्थित सीएसडी कैंटीन में आग सुबह नौ बजे के आसपास लगी थी. आर्मी की यह कैंटीन (सर्वोत्तर सीएसडी कैंटीन) दिल्ली कैंट के सदर बाजार इलाके में है. फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर काफी मेहनत करना पड़ा था. इसके पहले 25 मई को तुगलकाबाद की झुग्गियों में आग की भयंकर घटना हुई थी. तुगलकाबाद इलाके में 25 मई की रात भीषण आग की वजह से करीब 1500 झुग्गियां जलकर राख हो गई और सैकड़ों लोग बेघर हो गए. हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ था.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here