स्कूल शिक्षा विभाग की गतिविधियों से अवगत हुए प्रोबेशनर आईएएस - Aapki Awaaz

Breaking

आपकी आवाज़ वेब न्यूज़ पोर्टल व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 94251590730 पर व्हाट्सएप्प करें.....प्रदेश, संभाग, जिला, तहसील और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

स्कूल शिक्षा विभाग की गतिविधियों से अवगत हुए प्रोबेशनर आईएएस

रायपुर : छत्तीसगढ़ कैडेर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (2018) बैच के प्रोबेशनर अधिकारियों आज स्कूल शिक्षा की गतिविधियों और कार्यप्रणाली से अवगत हुए। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला से मुलाकात कर प्रोबेशनर अधिकारियों ने विभाग की कार्यप्रणाली प्रक्रिया और उच्च प्राथमिकता वाली कार्यक्रम से रू-ब-रू होकर मार्गदर्शन प्राप्त किया। प्रोबेशनर अधिकारियों ने संचालक लोक शिक्षण एवं संचालक समग्र शिक्षा श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने भी मुलाकात की। इस अवसर पर राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के संचालक श्री डी. राहुल वेंकट भी उपस्थित थे।
प्रोबेशनर आईएएस के दल में सर्वश्री अभिषेक शर्मा, अविनाश मिश्रा, देवेश कुमार धु्रव और संबित मिश्रा शामिल थे। दल के सदस्यों ने आज सुबह छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागार में पहुंचकर राज्य साक्षरता मिशन के संचालक श्री डी. राहुल वेंकट से मुलाकात कर स्कूल शिक्षा विभाग के संबंध में जानकारी प्राप्त की। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर व्ही.के. गोयल ने माध्यमिक शिक्षा मंडल और छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा मंडल के उप सचिव सुश्री ज्योति गुगेल उपस्थित थीं।
राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण के सहायक संचालक श्री प्रशांत कुमार पाण्डेय ने गढ़बो डिजिटल छत्तीसगढ़ और आगामी दिनों में शुरू होने वाले पढ़ना-लिखना अभियान सहित पूर्व में संचालित साक्षर भारत कार्यक्रम की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। सहायक संचालक श्री दिनेश कुमार टांक और यूनिसेफ के शिक्षा अधिकारी श्री शेष गिरी ने यूनिसेफ के सहयोग से संचालित श्रेष्ठ पालकत्व, आखर अंजोर और सीख कार्यक्रम के संबंध में जानकारी ली।
समग्र शिक्षा के सहायक संचालक डॉ. एम. सुधीश ने समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत चल रहे उच्च प्राथमिकता के कार्यक्रमों के विषय में बताया। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के डॉ. प्रदीप शर्मा ने विभाग के गतिविधियों की प्रस्तुति दी। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के सभाकक्ष में पढ़ई तुंहर दुआर और लोक शिक्षण संचालनालय के क्रियाकलापों के प्रस्तुतिकरण को देखा। यहां पर एससीईआरटी के अपर संचालक श्री आर.एन. सिंह, संयुक्त संचालक डॉ. योगेश शिवहरे, संचालक लोक शिक्षण के संचालक श्री आदित्य सहित स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।