ऑनलाइन शिक्षा से लाभ या हानि वाद विवाद प्रतियोगिता में 27 विद्यार्थियों ने भाग लिया। - Aapki Awaaz

Breaking

आपकी आवाज़ वेब न्यूज़ पोर्टल व्यूअर से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 94251590730 पर व्हाट्सएप्प करें.....प्रदेश, संभाग, जिला, तहसील और ग्राम स्तर पर संवाददाता की आवश्यकता है

ऑनलाइन शिक्षा से लाभ या हानि वाद विवाद प्रतियोगिता में 27 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

ऑनलाइन शिक्षा से लाभ या हानि वाद विवाद प्रतियोगिता में 27 विद्यार्थियों ने भाग लिया।


(विचारों की सीडी बनाकर मंत्रालय भेजेंगे,प्रधानमंत्री को ट्वीट भी होगा)

नागदा/वर्तमान में विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के सबसे ज्वलंत मुद्दे ऑनलाइन शिक्षा पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमिटी सदस्य बसंत मालपानी ने वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें ढाई मिनिट का वीडियो 5 जुलाई को प्रतियोगियों से पक्ष या विपक्ष में मंगाकर उनके विचार जाने।

आयोजक श्री मालपानी ने बताया की विषय के पक्ष मे 13 तथा विपक्ष में 14 विद्यार्थियों ने मजबूती से अपनी बात रखी।पक्ष के प्रतियोगियों का मत है की जब हम मोबाइल पर गेम खेल सकते है तो पढ़ाई क्यों नही कर सकते?साथ ही कोरोना संक्रमण अगर जारी रहा और हम नही पढ़े तो साल बर्बाद हो जाएगा।और वैसे भी आज का समय इंटरनेट का है विदेशों मे डिजिटल क्लास लगती है और हमे जमाने के साथ चलना है तो हमे भी हाईटेक होना पड़ेगा वरना हम पिछड़ जाएंगे।

वही विपक्षी वक्ताओं का तर्क था की ऑनलाइन शिक्षा स्वास्थ्य पर असर डालेगी लगातार मोबाइल चलाने से आंखों मे जलन,सिरदर्द,चिड़चिड़ा पन आम बात है साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई के लिए एंड्रॉइड मोबाईल होना चाहिए जो की हर परिवार के बस की बात नही और ले भी ले तो उनके घर पर पढ़ाई करने वाले 2 या 2 से अधिक हो तो क्या करे।वही डाटा भी ज्यादा लगता है जिससे बार बार रिचार्ज का खर्चा और ऊपर से स्कूल की फीस भी।विपक्षी वक्ताओं ने कहा की ऑनलाइन पढ़ाई का बहाना करके कई लोग ऑनलाईन चैटिंग,गेम या गलत साइट का उपयोग करेंगे जो इस उम्र में ठीक नहीं।

श्री मालपानी ने कहा की बच्चों के विचारों की एक सीडी बनाकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय दिल्ली,स्कूली शिक्षा विभाग भोपाल को भेजने के साथ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व विपक्षी नेताओं को ट्विट भी किया जाएगा।

प्रतियोगिता के पक्ष मे अवनी गुप्ता,वैभवी लड्ढा,अनुष्का मीणा सौमिल चौधरी,करण गरोडा,मानस पुरोहित,संध्या पाटीदार,उन्नति आल्या,प्रियंका मीणा,ट्विंकल पाण्डेय,गौरी डांगरा,आर्ची जैन,लक्षिता गोयल एवं विपक्ष मे आदित्य सिंह,सोनल जैन,ऋषिका पोरवाल,पल्लवी यादव,इशिका गेहलोत,अक्षिता शर्मा,माही कुरेशी,आयुष पांचाल,रितिका शर्मा,गौरव पोरवाल,अनस एहमद,युक्ता दासवानी,अक्षरा माहेश्वरी,पलक रघुवंशी ने अपने विचार रखे।प्रतियोगिता का परिणाम शीघ्र घोषित किया जाएगा।

*आपकी आवाज*
*संपादक*
*7999057770
*