*नागदा को जिला बनाने के लिए दावे-आपत्ति आमंत्रित करने हेतू अधिसूचना जारी करने की मांग - विधायक गुर्जर* - Aapki Awaaz

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, July 13, 2020

*नागदा को जिला बनाने के लिए दावे-आपत्ति आमंत्रित करने हेतू अधिसूचना जारी करने की मांग - विधायक गुर्जर*

*नागदा को जिला बनाने के लिए दावे-आपत्ति आमंत्रित करने हेतू अधिसूचना जारी करने की मांग - विधायक गुर्जर*

नागदा जं.। म.प्र. शासन के मंत्री परिषद में सर्व सम्मति से 18 मार्च 2020 को स्वीकृत प्रस्ताव पर नागदा को जिला बनाने की अधिसूचना जारी कर दावे आपत्ति आमंत्रित करने के आदेश प्रदान करने की मांग विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने शिवराजसिंहजी चैहान मुख्यमंत्री व केन्द्रीय मंत्री थावरचंदजी गेहलोत को पत्र प्रेषित कर की है।
श्री गुर्जर ने पत्र में कहां कि नागदा को जिला बनाने हेतू कलेक्टर उज्जैन के प्रस्ताव पर शासन द्वारा परीक्षण उपरांत 18 मार्च 2020 की म.प्र. शासन की मंत्री परिषद् की बैठक में नागदा को जिला बनाने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गया था।
     शासन की प्रक्रिया अनुसार जिला बनाने के केबिनेट मे पारित प्रस्ताव को क्रियान्वयन किये जाने के लिये राजपत्र (गजट) मे अधिसूचना जारी कर जिला घोषित करने की प्रक्रिया पर दावे आपत्तियां आमंत्रित करने की प्रक्रिया है। कलेक्टर उज्जैन द्वारा प्रेषित प्रस्ताव पर म.प्र. शासन की मंत्री परिषद् द्वारा नागदा को जिला बनाने की स्वीकृति प्रदान की है। ये दो प्रक्रिया पूरी हो चुकी है सिर्फ दावे/आपत्ति की प्रक्रिया बाकी है
श्री गुर्जर ने कहां कि मंत्रिमंडल द्वारा परित प्रस्ताव का राज्य शासन द्वारा अतिशीघ्र प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन किया जाना चाहिये। लेकिन कोविड-19 व लाॅकडाउन के चलते जनता कि आवश्यक स्वास्थ्य सेवा को देखते हुए शासन द्वारा अधिसूचना जारी नही हो पाई है। अब अनलाॅक-1 प्रारंभ होने के पश्चात प्रशासन का सामान्य कामकाज प्रारंभ हो चुका है। मंत्रिमंडल का सम्पूर्ण गठन होकर विभागो का बंटवारा हो चुका है।
वर्ष 2018 की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान नागदा आगमन पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा नागदा को जिला बनाने की घोषणा की थी।
श्री गुर्जर ने अनुरोध किया है कि जनभावना के अनुरूप कलेक्टर उज्जैन द्वारा नागदा, खाचरौद, महिदपुर, आलोट विधानसभा क्षैत्र की तहसीलों को जोडकर नागदा को जिला बनाने के मंत्री परिषद् की बैठक में स्वीकृत प्रस्ताव पर गजट नोटिफिकेशन जारी कर दावे आपत्ति आमंत्रित करने के आदेश प्रदान करने करने की मांग की है। 


***आपकी आवाज******संपादक*****7999057770***

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here