संभागायुक्त एवं प्रशासक ने शहरवासियों से की अपील विद्युत मेन्टनेंष और सीवर के कार्यो को भी सुचारू रूप से रखें जारी - - Aapki Awaaz

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, July 2, 2020

संभागायुक्त एवं प्रशासक ने शहरवासियों से की अपील विद्युत मेन्टनेंष और सीवर के कार्यो को भी सुचारू रूप से रखें जारी -

संभागायुक्त एवं प्रशासक ने शहरवासियों से की अपील
विद्युत मेन्टनेंष और सीवर के कार्यो को भी सुचारू रूप से रखें जारी - श्री महेषचंद्र चौधरी,


जबलपुर। नगर निगम द्वारा शहर के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएॅं प्रदान करने बड़े पैमाने पर विकास के कार्य कराये जा रहे हैं। इसके अलावा भी निगम प्रषासन द्वारा शहर के नागरिकों को अन्य सुविधाएॅं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसकी समीक्षा नगर निगम के प्रषासक एवं संभागायुक्त श्री महेषचन्द्र चौधरी के द्वारा लगातार किया जाकर व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देष एवं अपना मार्गदर्षन भी दिये जा रहे हैं। आज भी प्रषासक श्री महेषचन्द्र चौधरी ने निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह अपर आयुक्त श्री टी.एस. कुमरे एवं अन्य विभागीय प्रमुखों के साथ बैठक कर विभागीय कार्यो की विभागवार समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने निगम की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की दिषा में राजस्व बढ़ाने तथा वसूली के कार्यो में तेजी लाने के लिए राजस्व विभाग के उपायुक्त श्री पी.एन. सनखेरे को निर्देष दिये। उन्होंने लीज के प्रकरणों का भी पारदर्षिता के साथ निराकरण करने की कार्यवाही शीघ्र करने के निर्देष दिये जिससे की निगम को लीज रेन्ट एवं भू-भाड़ा प्राप्त हो सके। प्रषासक श्री चौधरी ने शहर के मृत पशुओं/मवेषियों को वैज्ञानिक तरीके से निप्टान करने के कार्यो को शीघ्र पूरा कराये जाने के निर्देष अधीक्षण यंत्री श्री एस.के. द्विवेदी, एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री भूपेन्द्र सिंह को प्रदान किये। प्रषासक को अवगत कराया गया कि कठौन्दा में मृत मवेषियों का निप्टान करने इंसीनरेटर स्थापना के कार्यो के लिए अनुबंध की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शीघ्र ही निर्माण के कार्य पूर्ण कराये जायेगें। 
संभागायुक्त एवं प्रषासक श्री महेषचन्द्र चौधरी ने सफाई व्यवस्था, सीवर लाइन बिछाये जाने के कार्यो एवं विद्युत व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्देषित किया कि सफाई व्यवस्था में और अधिक गुणात्मक सुधार लाए जायें। उन्होंने विद्युत व्यवस्था के मेन्टनेंष को सुचारू रूप से चलाने के साथ-साथ उस पर होने वाले व्यय की मॉनेटरिंग कर कमी लाने के निर्देष कार्यपालन यंत्री श्री नवीन लोनारे को दिये। 
श्री चौधरी ने इसी प्रकार शहर में सीवर लाइन के कार्यो को भी सुचारू रूप से करने के निर्देष कार्यपालन यंत्री श्री अजय शर्मा को प्रदान किये। जिस पर कार्यपालन यंत्री श्री अजय शर्मा के द्वारा अवगत कराया गया कि सीवर का कार्य सुचारू रूप से किया जा रहा है। शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण कराने के प्रयास किये जायेगें। 

संभागायुक्त एवं प्रषासक श्री महेषचन्द्र चौधरी ने गुप्तेष्वर में स्थापित विद्युत शवदाह गृह के क्रियान्वयन के संबंध में भी विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली, जिसमें बताया गया कि गुप्तेष्वर स्थित स्थापित विद्युत शवदाह गृह नगर निगम द्वारा संचालित किया जा रहा है, जिसका उपयोग शहर के नागरिकों के द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है। इस पर उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था बहुत उचित है, इसका अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए नागरिकों को प्रेरित करने की जरूरत है। उन्होंने शहर के नागरिकों से अपील की है कि गुप्तेष्वर मुक्तिधाम में नगर निगम द्वारा स्थापित विद्युत शवदाह गृह का अधिक से अधिक उपयोग करें। इसके व्यवस्थित रखरखाव के लिए भी नियमित रूप से निगरानी करने के उनके द्वारा निर्देष प्रदान किये। बैठक में मुख्य विधि अधिकारी श्री अनिल कुमार मिश्रा, सहायक आयुक्त श्री वेदप्रकाष चौधरी, कार्यपालन यंत्री श्री कमलेष श्रीवास्तव, श्री पुरूषोत्तम तिवारी, श्री आदित्य शुक्ला, जेसीटीएसएल से श्री सचिन विष्वकर्मा, कार्यालय अधीक्षक श्री दिलीप दुबे, आदि उपस्थित



*आपकी आवाज**संपादक**7999057770*

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here